Sunwing Flight

Covid के बढ़ते मामले को देखते हुए कनाडा ने Sunwing Flight में जांच करने के लिए कहा

कनाडा ने नियामक से कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सनविंग फ्लाइट में बग़ैर मास्क वाले लोगों की जांच करने को कहा है । सफर करने के लिए कॅरोना बचाओ के जो नियम कनाडा ने बनाये हैं अगर कोई उन नियमों का पालन नहीं करता है , तो यात्रियों पर लगभग $4,000 तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

कनाडा के परिवहन मंत्री ने बग़ैर मास्क वाले यात्रियों की जाँच का आदेश दिया। मंगलवार को सनविंग एयरलाइंस जैसे ही कैनकन के लिए उड़ान भरने की लिए तैयार था उसी वक़्त कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्रियों की जाँच की गई।

परिवहन मंत्री उमर अलघाबरा ने ट्विटर पर ट्वीट करके कहा कि उन्होंने नियामक ट्रांसपोर्ट को 30 दिसंबर को कनाडा से मॉन्ट्रियल के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में यात्रियों द्वारा सेल्फी लेने, शराब पीने और एक साथ एकत्र होने पर मीडिया रिपोर्टों की जांच करने के लिए कहा। और इस पर करवाई के लिए कहा है।

“मुझे सनविंग की उड़ान में अस्वीकार्य व्यवहार की रिपोर्ट मिली है। मैं ने इस मामले को संजीदगी से लिया है और मैं नियम का पालन न करने वालों पर कड़ी करवाई करूंगा। “अलघबरा ने कहा

परिवहन कनाडा अपने निर्धारित नियमों का पालन न करने वालों पर कड़ी करवाई करेगा। परिवहन मंत्रालय इस उड़ान के संबंध में एयरलाइन के संपर्क में रहा है।जिन यात्रियों ने नियमों का पालन नहीं किया उन्हें अपराधी समझा जाए गए और $4 ,000 – $ 5,000 तक का जुर्माना लगाया जा सकता है

टोरंटो-मुख्यालय ने एक ईमेल द्वारा कहा कि ” एक निजी चार्टर उड़ान पर यात्रियों के एक समूह का व्यवहार सही नहीं था और उनहोंने कनाडा के कई Covid -19 नियमों के साथ-साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य नियमों का भी उल्लंघन किया गया था था।”

सनविंग ने भी इस बात को स्वीकार किया और बताया कि उसके यात्रियों की जांच के बाद और एक ग्रुप द्वारा सभी शर्तों को स्वीकार करने से इनकार करने के कारण 5 जनवरी के लिए निर्धारित मॉन्ट्रियल के लिए वापसी उड़ान रद्द कर दी है। कैनकन के लिए उड़ान से पहले कंपनी की सुरक्षा विभाग ने जांच शुरू की और परिवहन कनाडा को एक प्रारंभिक अधिसूचना भी दी।

“यात्रियों का यह व्यवहार हमें बिलकुल स्वीकार नहीं है ये बात हमारे केबिन क्रू को भारी जोखिम में डाल सकता है। हमें भीड़ के ऐसे व्यवहार के खिलाफ कदम उठाने में कोई संकोच नहीं होगा। हमें यह भी सुनिश्चित करना है कि यह फिर भविष्य में कभी न हो।” कनाडाई संघ की अध्यक्ष रीना किस्फालवी ने कहा

कनाडा के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांतों ने 17 जनवरी तक स्कूल में पढ़ाई बंद कर दी है, क्यूबेक ने रेस्तरां के डाइनिंग रूम को बंद कर दिया है और कोरोनवायरस के प्रसार और बढ़ते मामलों को रोकने के लिए रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.