Home » Blog » नए साल पर Google ने दिया प्यारा तोहफा | Doodle बनाकर Google ने दी बधाइयां

नए साल पर Google ने दिया प्यारा तोहफा | Doodle बनाकर Google ने दी बधाइयां

new year doodle
new year doodle

सर्च इंजन गूगल(Google) ने नए साल पर लोगों को प्यारा सा तोहफा दिया है। गूगल ने बहुत ही प्यारे तरीके से डूडल बनाकर नए साल की मुबारकबाद दी है।

रोचक बात यह है कि नए साल के पहले 31 दिसंबर से ही गूगल पर विजिट करने वाले को डूडल (Doodle) दिखाई देने लगा था।डूडल को जैकलाइट्स और ग्रैफिट्टी के साथ बहुत सुंदरता के साथ सजाया गया है।जैसे ही रात को 12 बजा यानी नए साल की शुरुआत हुई तो डूडल में दिख रही कैंडी पॉप हो गई और फिर शुरू हो गई 2022 की बधाइयों का सिलसिला। सर्च इंजन गूगल ने इस तरह नए साल का जश्न मनाया।

क्या खास रहा गूगल के इस डूडल में ?

  • 31 दिसम्बर से ही सर्च इंजन गूगल पर दिखाई दे रहा था यह Doodle।
  • ठीक रात 12 बजे इसका कैंडी पाप हो गया।
  • डूडल को जैकलाइट्स और ग्रैफिट्टी के साथ सजाया गया है।

आप भी लुफ्त उठा सकते हैं Google के इस Doodle का

गूगल के इस Doodle का आप भी भरपूर लुफ्त उठा सकते हैं। अपने दोस्तों को दे सकते हैं बधाई। इसका तरीका भी है बहुत ही आसान।
आप जैसे ही इस डूडल पर क्लिक करेंगे तो कई सारे gif खुल जाएंगे जिसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। अपको जो gif पसंद है उसके शेयर बटन पर क्लिक करें और अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। है न्! अपने दोस्तों को साल की बधाई देने का खास तरीका और वह भी आसान।

जानिए! साल निर्धारित करने वाले कैलेंडर की कुछ खास बातें।

दरअसल, ग्रिगोरियन कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी से नए साल की शुरुआत मानी जाती है। साल महीने औऱ सप्ताह को निर्धारित करने के लिए ग्रिगोरियन कैलेंडर और जूलियन कैलेंडर ही आधुनिक मापदंड माना जाता है। यह कैलेंडर सौर वर्ष की गणना पर आधारित है। ग्रिगोरियन कैलेंडर के पहले कई और कैलेंडर को फॉलो किया जाता था जिसमें भी 1 जनवरी से ही नए साल की शुरुआत मानी जाती थी लेकिन वर्ष में दिन की गणना में अंतर था। इस अंतर को मिटाने के लिए कई खगोल वैज्ञानिकों ने पहल की।

1 जनवरी को हैं रिजोल्‍यूशन लेने की परंपरा

क्या आप जानते हैं कि कई लोग मानते है कि 1 जनवरी को रिजोल्यूशन लेने की परंपरा है। अर्थात साल के शुरुआती दिन अपने आप से कुछ छोड़ने का वादा करना, कुछ नया करने का वादा करना। यह एक तरीके से कुछ नया करने का संकल्प लेना है। जो काम आप पिछले साल नहीं कर पाए उसे पूरा करने का संकल्प लेना।

थिंकर बाबू (thinkerbabu)आह्वाहन करता है कि रिजोल्‍यूशन में कोरोना नियमों को मानने के ले संकल्प

थिंकर बाबू(thinkerbabu) आप सभी को आह्वाहन करती है कि आप सब आज 1 जनवरी को नए साल की शुरुआत में एक महत्वपूर्ण संकल्प लें। संकल्प लें कि कोरोना के सभी गाइड लाइन का पालन करेंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। कोरोना का जंग अभी जारी है। ओमिक्रॉन (Omicron) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हम सबका सामूहिक संकल्प ही इसके प्रभाव को सीमित कर सकता है। इसलिए जरूरी है कि हम खुद कोविड के गाइड लाइन को पूरी ईमानदारी से पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते रहें। मास्क हमेशा पहने, सामाजिक दूरी का पालन करे, बार-बार हाथ धोते रहें।

Share This Post
Have your say!
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>