Home » Blog » लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने में Jeffrey Epstein की Ghislaine Maxwell ने मदद की

लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने में Jeffrey Epstein की Ghislaine Maxwell ने मदद की

Jeffrey Epstein
Jeffrey Epstein

दिवंगत अमेरिकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन Jeffrey Epstein द्वारा युवा लड़कियों का यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद बहुत हंगामा शुरू हो चूका है।  जाँच  में ये बात सामने आई है के युवा लड़कियों को भर्ती करने और तस्करी करने में घिसलीन मैक्सवेल Ghislaine Maxwell  का हाथ था ।

इन्हें छह में से पांच मामलों में दोषी पाया गया है।  सबसे गंभीर मामला ये है के इन्हों ने एक नाबालिग की तस्करी  भी की जिसके साथ  यौन शोषण किया गया 

जेफरी एपस्टीन कौन है?

Jeffrey Epstein न्यूयॉर्क में जन्मे और पले-बढ़े।वे वॉल स्ट्रीट निवेश बैंक बेयर स्टर्न्स के संपर्क में रहे और चार साल के भीतर वहां के भागीदार बन गए । 1982 तक, उन्होंने अपनी खुद की फर्म – जे एपस्टीन एंड कंपनी बनाई।
डोनाल्ड ट्रम्प के क़रीबी समझे जाते हैं। डोनाल्ड ट्रम्प Donald Trump ने 2002 में न्यूयॉर्क पत्रिका को बताया, “मैं जेफ को 15 साल से जानता हूं। बहुत अच्छा आदमी।”

Jeffrey Epstein न्यूयॉर्क में जन्मे और पले-बढ़े।वे वॉल स्ट्रीट निवेश बैंक बेयर स्टर्न्स के संपर्क में रहे और चार साल के भीतर वहां के भागीदार बन गए । 1982 तक, उन्होंने अपनी खुद की फर्म – जे एपस्टीन एंड कंपनी बनाई।
डोनाल्ड ट्रम्प के क़रीबी समझे जाते हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने 2002 में न्यूयॉर्क पत्रिका को बताया, “मैं जेफ को 15 साल से जानता हूं। बहुत अच्छा आदमी।”

न्यूयॉर्क में 12-व्यक्ति की एक जूरी बनाई गई जिसके द्वारा पूरे पांच दिनों के विचार-विमर्श के बाद फैसला सुनाया गया था। इस जूरी का फैसला आने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है के ब्रिटिश सोशलाइट का  शेष जीवन सलाखों के पीछे गुज़रेगा ।

फैसले के दौरान  एक महीने का  लम्बा परीक्षण चलाया गया उसके के बाद चार महिलाओं ने अपनी गवाही दी, जिन्होंने 1994 और 2004 के बीच एपस्टीन द्वारा सेक्सुअल  दुर्व्यवहार किए जाने का पूरा  वर्णन किया।

जब बुधवार को ये फैसला सुनाया गया था मैक्सवेल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। न ही वे विचलित हुए बल्कि बिलकुल शांत रहे। उनहोंने एक  गिलास पानी माँगा , जिसे उनहोंने  दो बार में पीया।

उनके कानूनी वकील बॉबी स्टर्नहेम Bobbi Sternheim ने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में  कहा के , “हम घिसलीन Ghislaine की बेगुनाही में पूरा विश्वास करते हैं। और हम पहले से ही एक अपील पर काम कर रहे हैं।  हमें आशा है के Bobbi Sternheim को एक दिन हम बेगुनाह साबित कर सकेंगे।

एनी फार्मर वह महिला हैं जिन्हों ने बेख़ौफ़ हो कर मैक्सवेल के खिलाफ गवाही दी। उन्हों ने फैसला आने के बाद कहा की “मैं बहुत राहत महसूस कर रही हूँ और जूरी की आभारी हूँ  के उसने शिकारी को पहचाना और हमें न्याय दिया।

उन्होंने आगे कहा की  “मैं उम्मीद करती हूं कि यह फैसला उन सभी महिलाओं को सांत्वना देगा जो इस मुश्किल हालत से गुज़री हैं।  जिन्हें इस तरह के न्याय की  जरूरत है और यह दर्शाता है कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।”

मैक्सवेल को इन मामलों में दोषी पाया गया:

  • नाबालिग लड़कियों की यौन तस्करी
  • यौन गतिविधि में शामिल करने के इरादे से नाबालिग लड़कियों को ले जाना जो कि आपराधिक गतिविधि है।
  • उनके यौन शोषण की साजिश
  • नाबालिग लड़कियों को अवैध यौन कृत्यों में शामिल करने के लिए यात्रा कराना
  • हर तरह का लालच देकर यौन शोषण की तैयारी करना
  • यौन शोषण के बाद कानून के पास जाने से मना करना

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी डेमियन विलियम्स ने फैसले का दिल से  स्वागत किया और पीड़ितों की “बहादुरी” की सराहना की।  कहा के हर नारी को इनसे सीख लेनी चाहिए और न्याय हासिल करना चाहिए।

Learn More

Share This Post
Have your say!
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>