harnaaz kaur sandhu

कौन हैं हरनाज कौर संधू ?

जानिए! आखिर कौन हैं 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज कौर संधू !
आज से ठीक 21 साल पहले यानि 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश का नाम रौशन किया था। और आज फिर देश की एक बेटी ने इस खिताब को जीत कर देश का नाम रौशन की है। यह कामयाबी पंजाब की बेटी हरनाज कौर संधू ने हासिल की है।

कहाँ रहता है हरनाज का परिवार ?

हरनाज पंजाब के मोहाली शहर की रहने वाली हैं। उनका जन्म सिख परिवार में हुआ। उनका पूरा परिवार आज भी इसी शहर में रहता है। बेमिसाल उपलब्धि को हासिल करने वाली हरनाज संधू का जन्म मोहाली केस‍िख पर‍िवार में हुआ है। उन्होंने शिवालिक पब्लिक स्कूल से स्नातक किया और फिर सरकारी गर्ल्स कॉलेज से पढाई की।

हरनाज ने इस उपलब्धि हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है। वह अपनी फिटनेस पर बहुत ज़्यादा ध्यान देती हैं और वह हमेशा योग करती हैं खुद को योग लवर भी कहती हैं। टीनेज के दिनों से ही ये फ‍िटनेस और योग के लिए वर्क आउट कर रही हैं। 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था। 2019 में फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लीं थीं। अभी हाल ही मे इजरायल में आयोजित Miss Universe 2021 में शिरकत की हैं।

वो पंजाबी फिल्मों के लिए भी काम की हैं। यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ जैसी पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखा.चुकी हैं।

कई खिताबों से नवाजी जा चुकी हैं हरनाज

  • मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंडिया 2018
  • मिस इंडिया 2019 में टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं
  • मिस इंड‍िया पंजाब 2018
  • मिस डीवा यून‍िवर्स इंड‍िया 2021

क्या हरनाज़ कौर संधू की शादी हो चुकी है?

हरनाज़ कौर सिंधु की अभी शादी नहीं हुई है। ये क़यास लगाया जा रहा है के इनका कोई बॉय फ्रेंड है जो इनके कॉलेज के दिनों का साथी है। शाद के सवाल पर हरनाज़ कहती हैं अभी उन्हें बहुत कुछ करना है अभी शादी करने का उनका कोई इरादा नहीं है। शादी जीवन का एक ज़रूरी अंग है जब वक़्त आयेगा तो वह अपनी गिरहस्ती ज़रूर बसाएंगी। फिलहाल अपने करियर पर फ़ोकस है।

 Miss Universe2021 हरनाज़ कौर संधू की उम्र कितनी है?

नई मिस यूनिवर्स( Miss Universe) 2021 भारत की हरनाज कौर संधू की उम्र 21 वर्ष है ये उसी साल पैदा हुईं जब लारा दत्ता को 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। हरनाज कौर संधू एक सफल मॉडल हैं ।

अन्य पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published.