Home » Blog » फोर्ड निवेशकों को मुनाफे की चिंता, जिम फ़ार्ले को बेहतर समय की उमीद

फोर्ड निवेशकों को मुनाफे की चिंता, जिम फ़ार्ले को बेहतर समय की उमीद

फोर्ड निवेशकों को मुनाफे की चिंता, जिम फ़ार्ले को बेहतर समय की उमीद
फोर्ड निवेशकों को मुनाफे की चिंता, जिम फ़ार्ले को बेहतर समय की उमीद

फोर्ड निवेशक (Ford investors) यह सवाल कर रहे हैं कि क्या मौजूदा माहौल कंपनी के लिए पहले की तरह ही अच्छा है। सीईओ जिम फ़ार्ले का कहना है कि यह गलत है।

फोर्ड मोटर (टिकर: एफ) का स्टॉक शुक्रवार दोपहर के कारोबार में 9.3% गिरकर 18.05 डॉलर पर पहुँच गया , जबकि एसएंडपी 500 1.2% बढ़ा। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.5% ऊपर था।

जब कंपनी ने गुरुवार को अपनी चौथी तिमाही की आय की सूचना दी, तो यह पता चला कि स्टॉक गिर रहा है। फोर्ड ने अनुमान लगाया था कि वह 2022 में परिचालन लाभ में $12 बिलियन कमाएगा।

वॉल स्ट्रीट ने जो 2022 के लिए फोर्ड के लिए अनुमान लगाया था नतीजा अनुमानों के अनुरूप था, लेकिन यह सच है कि यह फोर्ड की उम्मीद से बेहतर नहीं था, आने वाले वक़्त में भी संदेह की गुंजाइश बची है।

फोर्ड के निवेशक (Ford investors) “पीक कमाई” की चिंता में

क्रेडिट सुइस के विश्लेषक डैन लेवी ने शुक्रवार की एक रिपोर्ट में लिखा है कि निवेशक (Ford investors) “पीक कमाई” के बारे में चिंता करने लगे हैं। फोर्ड मोटर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वहां बनाने पर अधिक खर्च कर रही है और लागत बढ़ रही है। बढ़ती लागत का मतलब यह हो सकता है कि आने वाले वर्षों में फोर्ड के लिए कठिन समय है और वह निचली-पंक्ति में पहुँच सकता है ।

कौन है जिम फार्ले ?

जिम फार्ले फोर्ड मोटर कंपनी के सीईओ है। वे पिछले मंगलवार को तब चर्चा में आए जब उन्होंने कहा कि फोर्ड कम्पनी ऑटोमेकर के प्रौद्योगिकी के क्षेत्र को बढ़ावा देना चाहती है। इस काम में कम्पनी सॉफ्टवेयर प्रबंधन और इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग जैसे तकनीक को बढ़ावा दे रही है।

लेवी बहुत ज़्यादा चिंतित नहीं है, उन्हें विश्वास है कि डर खत्म हो रहा है और फोर्ड सुधार हो रहा है और यह सुधर जारी रहेगा । शेयरों के लिए $ 25 मूल्य रखा है और फोर्ड स्टॉक के लिए एक लक्ष्य तय किया है।

फ़ार्ले लेवी की भावना से सहमत हैं। “हम फोर्ड आईसीई के लिए मुनाफ़े की चरम पर नहीं हैं,” फ़ार्ले ने चौथी तिमाही की संख्या को दर्शाते हुए बताया। “प्रति वाहन हमारा मार्जिन बहुत अच्छा था।”

पुराने कारोबार में मुनाफे में सुधार से उनकी कंपनी की ईवी विकास योजनाओं को धन राशि देने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, फ़ार्ले का मानना ​​है कि लाभ मार्जिन में सुधार हो सकता है, भले ही कंपनी का वाहन मिश्रण ईवी (EVs)और गैस से चलने वाले वाहनों से दूर हो।

Pawan Toon Cratoon

pawan toon cartoon

Must Read

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>