Home » Blog » मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू Aparna Yadav बनी भाजपाई, अब Akhilesh Yadavक्या करेंगे ?

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू Aparna Yadav बनी भाजपाई, अब Akhilesh Yadavक्या करेंगे ?

Aparna Yadav
Aparna Yadav

डैमेज कंट्रोल करने में जुटी भाजपा

अपने कई मंत्रियों और विधायकों के बगावत के बाद मुश्किल में पड़ी भाजपा अब डैमेज कंट्रोल में जुट चुकी है। आज भाजपा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। हालांकि मुलायम यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का अपने परिवार से नाराज होने की खबरे महीनों पहले से आती रही है लेकिन ऐन चुनाव के वक्त उन्हें पार्टी में शामिल करने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव की किरकिरी बढ़ सकती है। अपर्णा यादव मुलायम यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी है।

मुलायम की बहू Aparna Yadav को किया भाजपा में शामिल

आज बुधवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में अपर्णा यादव ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में अपर्णा यादव ने कहा है कि वो राष्ट्र की सेवा के लिए भाजपा में शामिल हो रही हैं। भाजपा के लिए राष्ट्रीय हित हमेशा प्राथमिकता रहती है। वही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “जब अखिलेश यादव से अपना घर ही नहीं संभल रहा वो राज्य क्या संभाल पाएंगे।

अब देखना यह होगा कि अपर्णा यादव के जरिए भाजपा राज्य के यादव वोट बैंक में कितना सेंध लगा पाती है। सूत्रों के अनुसार अपर्णा यादव की पसंदीदा सीट लखनऊ कैंट है। यह सीट वैसे भी भाजपा की झोली में है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर अपर्णा यादव को शामिल करने से भाजपा को वोटों पर क्या फर्क होने वाला है। क्या अपर्णा यादव के जरिए भाजपा के अखिलेश यादव पर व्यक्तिगत हमले ही करती रहेगी या यादव वोट बैंक में सेंध भी लगा पाएगी। बरहाल, भाजपा इसे डैमेज कंट्रोल के रूप में प्रदर्शित कर रही है।

मुलायम की ओर से सौंपी गई 38 प्रत्याशियों की लिस्ट को मानने से अखिलेश ने किया इनकार

समाजवादी पार्टी ने नेता अखिलेश यादव के परिवार में कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल के वर्षों में मुलायम यादव और अखिलेश यादव के बीच भी कलह की खूब चर्चा रही है। मुलायम यादव के करीबी सूत्रों की माने तो नेता जी ने अखिलेश यादव को एक लिस्ट सौंपी है जिसमें टिकट उम्मीदवार के रूप में 38 प्रत्याशियों के नाम हैं। इसमें लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव का भी नाम है। जानकार बताते हैं कि अखिलेश यादव ने इनमें से कई नामों पर असहमति जताई है और टिकट देने से इनकार किया है।

कौन है मुलायम की छोटी बहू Aparna Yadav ?

अपर्णा यादव मुलायम यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी है। साल 2011 में प्रतीक यादव और अपर्णा यादव की शादी हुई थी। कहा जाता है कि दोनों लखनऊ के एक ही स्कूल में पढ़ते थे जहां से दोनों में दोस्ती हुई। अपर्णा यादव मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से मास्टर है।

डिम्पल यादव से रहता है अपर्णा यादव का छत्तीस का आकंड़ा

जैसे चाचा शिवपाल यादव के साथ कभी अखिलेश यादव का छत्तीस का आकंड़ा रहा है वैसे ही अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का अपर्णा यादव से हमेशा टकराव की स्थिति रहती है। पारिवारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति में दोनों में हमेशा कलह की स्थिति रहती है। कहा जा रहा है कि डिम्पल यादव के दबाव के कारण ही मुलायम यादव की स्वीकृति के बाद भी अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव को टिकट नहीं दिया है। वो लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ना चाहती है। जब उनका टिकट काट दिया गया तो अपर्णा भाजपा में शामिल हो गई।

Pawan Toon Cartoon

Must Read

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>