कौस्तुभ रैम्प म्यूजिक बनाकर सुर्खियां बटोर रहे हैं

रैम्प म्यूजिक बना सुर्खियां बटोरी : कौस्तुभ वाई लामा

कहते हैं संगीत साधना होती है। यह समर्पण की अपेक्षा रखती है। जो संगीतकार बिना थके बिना हारे समर्पण के साथ सगीत के लिए मेहनत करता है वो कभी न कभी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर ही लेता है। दार्जलिंग के रहने वाले कौस्तुभ वाई लामा के ऐसे ही उदाहरण हैं जिन्होंने संगीत के क्षेत्र में कुछ कर दिखाने की तमन्ना से अपना जीवन गिटार को समर्पित कर चुके हैं। 

कौस्तुभ वाई लामा बहुत ही कम उम्र से गिटार को साध रहे हैं। किशोरावस्था से ही म्यूजिक कम्पोजिंग के प्रति समर्पित कौस्तुभ ने मुंबई के True School of Music नाम की संस्था से विधिवत संगीत का कोर्स किया है। हालांकि वो गिटार के अलावा भी कई वाद्य यंत्र बजाते हैं लेकिन गिटार से उनका कुछ ज्यादा ही लगाव है। 

हाल ही में गोवा में आयोजित एक फैशन शो ‘दिवा क्वीन’ के लिए अपना म्यूजिक दिए है जिसकी बड़ी प्रशंसा की जा रही है। उन्होंने यहां शामिल सभी प्रतियोगियों के रैम्प लिए म्यूजिक बनाया है। इस फैशन शो में रैम्प के लिए म्यूजिक बना कर कौस्तुभ ने काफी सुर्खियां बटोरी है।

कौस्तुभ रैम्प म्यूजिक बनाकर सुर्खियां बटोर रहे हैं

कौस्तुभ वाई लामा ने बताया कि किसी भी थीम पर म्यूजिक बनाने की प्रेरणा उनको उनके मन से आती है। संगीत का आत्मा से जुड़ाव होता है। इसलिए धुन बनाने की प्रेरणा अंदर से आती है। 

वास्तव में, आज के प्रतिस्पर्धा के समय में नए कलाकार के लिए काम करना किसी चुनौती से कम नहीं है। संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाना अपने आप में एक चैलेंज है। लेकिन कौस्तुभ ने हार नहीं मानने का संकल्प लिया है।

One Reply to “रैम्प म्यूजिक बना सुर्खियां बटोरी : कौस्तुभ वाई लामा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *