Mrs India Diva Queen 2021 में शिरकत करती सुखविंदर कौर

मॉडलिंग से मिला आत्मविश्वास को लंबी उड़ान

सदियों से घर की चारदीवारी में कैद महिलाओं की प्रतिभा का कद्र समाज भले ही नहीं करता लेकिन जब घर की बेटियां घर से बाहर निकल अपने लिए एक आत्मनिर्भर दुनिया रचने लगती है तब उसकी प्रतिभा को कोई भी बंधन नहीं रोक सकता है। बैंकर्स से मॉडल बनी मुंबई की सुखविंदर कौर की कुछ ऐसी ही कहानी है। उनके आत्मविश्वास ने उनको हर उस रास्ते पर चलने को प्रेरित किया जहां प्रायः अनिश्चितता का भय रहता है।

सुखविंदर कौर

सुखविंदर कौर BRAIONY MEDIA Ltd द्वारा गोवा में आयोजित Mrs India Diva Queen 2021 की विजेता रही है। अपने चेहरे पर आत्मविश्वास, ओठों पर मुस्कान और व्यक्तित्व में विविधता के कारण उन्होंने इस सम्मान को जीत लिया। इस आयोजन में उन्हें Mrs Overall Personality माना गया।

सुखविंदर कौर का कहना है कि मॉडलिंग से आत्मविश्वास को नई ऊर्जा मिलती है। यह मायने नहीं रखता कि आयोजन छोटा है या बड़ा। महत्वपूर्ण यह है कि इस तरह के आयोजन में शामिल होने से झिझक खत्म होती है। दुनिया को देखने- समझने के नजरिए में बदलाव होता है। हम रूढ़िवादी से व्यापक बन जाते हैं।

सुखविंदर कौर के पिता नेवी में ऑफिसर है जिसके कारण उन्हें बचपन से ही देश-विदेश घूमने का मौका मिला। देश-विदेश भ्रमण के कारण उन्होंने दुनिया को एक रचनात्मक नजरिए से देखा जिसका प्रभाव उनके व्यक्तित्व में झलकता है। उनमें एक साथ अलग-अलग क्षेत्र के काम करने की सर्जनात्मक शक्ति है।

सुखविंदर कौर उच्च शिक्षा प्राप्त कर बतौर बैंकर्स काम की फिर उन्होंने मॉडलिंग को साधने लगी। आज उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में कई पुरस्कार और सम्मान हासिल कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *