मगध विश्वविद्यालय का कारनामा, मृत शिक्षक को विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मनोनीत किया: फैक्टनेब

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ (फैक्टनेब) के प्रधान संयोजक डा शंभूनाथ प्रसाद सिन्हा, मीडिया प्रभारी प्रो अरुण गौतम, मगध विश्वविद्यालय बोधगया शाखा अध्यक्ष डा   नवल किशोर प्रसाद सिंह एवं संयोजक डा कुमार राकेश कानन ने मगध विश्वविद्यालय बोधगया द्वारा 9 अगस्त 2021 को जारी अधिसुचना  ज्ञापांक 120/जी ।।। बी/21 में क्रमांक 6 एस.डी.कालेज खुशहिडहरा, परैया, गया के लिए विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के लिए डा. आई. बी.शर्मा , सहायक प्राध्यापक, अंग्रेजी विभाग, एस.सिन्हा कालेज औरंगाबाद को मनोनीत किये जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि डा शर्मा की मृत्यु अप्रैल 21 में ही हो गई है।

शायद ऐसा  पहला विश्वविद्यालय है जो मृत शिक्षक को भी संबद्ध महाविद्यालयों के शासी निकाय हेतु विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मनोनीत किया है । इसी प्रकार शिक्षक प्रतिनिधि का चुनाव शिक्षकों द्वारा एक वर्ष के लिए किये जाने का प्रावधान विश्वविद्यालय नियमावली में है, जबकि अधिसूचना में 2021-2024 दर्शाया गया है ।               

फैक्टनेब के नेताओं ने कुलाधिपति, कुलपति और कुलसचिव से मांग किया है कि इस प्रकार के लापरवाही पूर्ण कार्यवाही पर अंकुश लगाया जाय ताकि विश्वविद्यालय की गरीमा धुमिल नहीं हो ।                               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *