गरीबों के बीच पोषण और शिक्षा के प्रति सजगता ही मानवता

आज भी गरीबों के लिए उचित पोषण और शिक्षा स्वप्न के समान है। इस समस्या से निजात के लिए सामाजिक पहल आवश्यक है। हर सामर्थ्यवान व्यक्ति को गरीबो के लिए आगे बढ़ना ही होगा तभी सटीक तरीके से गरीबी का मुकाबला किया जा सकता है। आज पटना में ‘युवा क्रांति रोटी बैंक’ नाम की एक संस्था ने  खाद्य सामग्री व शिक्षा सामग्री का वितरण किया गया। 


युवा क्रांति रोटी बैंक सदस्य रुही सिंह (केन्या) के सौजन्य से पटना के हज कॉलोनी सेंटर, चितकोहरा पुल,बोरिंग रोड सेंटर पर 200 से अधिक बच्चों के बीच खाद्य सामग्री,पठन पाठन की सामग्री का वितरण किया गया।संस्थापक ई. विजय राज की इस संस्था ने यहां के स्लम बस्ती में किताबों का वितरण किया है। संगठन की अध्यक्षा आकृति रचना ने कहा बिहार के हर जिला मे हमारी टीम सभी समाजिक कार्यो में हर सम्भव प्रयास करेगी। 

पटना अध्यक्षा मीतू राणा


पटना अध्यक्षा मीतू राणा ने कहा शिक्षा से ही संस्कार है। गरीब बच्चों की शिक्षा में रुकावट आज के समय में किसी अभिशाप से कम नहीं है। मीतू राणा ने कहा कि समाज के सभी बच्चों को उचित पढ़ाई और पोषण का अधिकार है। हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि सरकार क्या करती है, बल्कि हमें समाज के प्रति सामाजिक भागीदारी को बढ़ाने के लिए सजग रहना चाहिए।


कोलकाता अध्यक्षा प्राची पांडेय ने कहा बच्चो को उच्च शिक्षा के साथ-साथ खाने की उचित व्यवस्था हो औऱ पटना शहर मे रात्रि भोजन वितरण मे अहम भूमिका निभाई। ब्रांड अम्बेसडर मधु सिंह ने कहा कि बच्चो के लिए शिक्षा के लिए जो सम्भव प्रयास होगा हमारी टीम अहम भूमिका निभाएगी। सदस्य मृत्युंज जी, शिप्रा जी, नितिन प्रकाश, आलोक सिन्हा,प्रत्यक्ष पांडेय,बंटी जी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *